अलीगढ़: प्राचार्या के खिलाफ प्रोफेसरों ने किया पैदल मार्च

श्री टीकाराम गर्ल्स कॉलेज, अलीगढ़ की प्राचार्या द्वारा कॉलेज की दो शिक्षिकाओं को पुनश्चर्या पाठ्यक्रम हेतु रिलीविंग आदेश देने के बाद पाठ्यक्रम पूरा होने से पहले ही रिलीविंग आदेश को बीच में निरस्त करने के कारण शिक्षकों ने प्राचार्या के खिलाफ पैदल मार्च निकाला। यह पैदल मार्च राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय, अलीगढ़ शिक्षक संघ (रम्पुटा) के आवाहन पर किया गया। पैदल मार्च श्री वार्ष्णेय कॉलेज, अलीगढ़ से शुरू हुआ और डी.एस. काॅलेज होते हुए श्री टीकाराम गर्ल्स कॉलेज, अलीगढ़ पर खत्म हुआ।

श्री टीकाराम गर्ल्स कॉलेज, अलीगढ़ की प्राचार्या डॉ. शर्मिला शर्मा ने हाल ही में कॉलेज की दो शिक्षिकाओं डॉ. मधु माहौर और डॉ. दीपिका चौधरी को पुनश्चर्या पाठ्यक्रम करने हेतु रिलीविंग आदेश दिया था और पाठ्यक्रम पूरा होने से पहले ही रिलीविंग आदेश को निरस्त कर दिया था। इससे पहले भी वह शिक्षिकाओं को विभिन्न तरीकों से प्रताड़ित करती रही हैं।

पैदल मार्च में अलीगढ़ के तीनों कॉलेजों के शिक्षक और शिक्षिकाओं के अलावा जनपद एटा, कासगंज और हाथरस के कॉलेजों के शिक्षकों और शिक्षिकाओं ने भी भाग लिया। पूरे पैदल मार्च में शिक्षकों और शिक्षिकाओं ने प्राचार्या के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।पैदल मार्च की समाप्ति के बाद विश्वविद्यालय के कुलपति को इस सम्बन्ध में ज्ञापन भी दिया। इस क्रमिक आंदोलन में सोमवार को चारों जिलों के शिक्षकों ने अपने कॉलेजों में हाथ पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया था और शीघ्र ही क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी से प्राचार्या से शिकायत करने जाएंगे।

Leave a Comment